Kiss Benefits || Kiss Ke Fayde || Kiss Karne Ke Side Effect in Hindi || Kiss Karne Se Fayda || Kiss Benefits In Hindi

Kiss Benefits & Kiss Side Effect

Kiss Ke Fayde || Kiss Karne Ke Side Effect in Hindi || Kiss Karne Se Fayda || Kiss Benefits In Hindi

 kya lips kiss se ladki pregnant hoti hai ??:- No

kiss,kiss ke fayde,kiss ke side effect.kiss ke side effect in hindi,kiss na fayda,kissing,kiss na fayda,kiss na gerfayda,kiss karneke side effect on hidi,kiss kaise kare,kiss karnese kya hota hai


Kiss सबसे मौलिक जिस तरह से हम अन्य मनुष्यों के साथ स्नेह व्यक्त हो सकता है। हम हमारी भावनाओं के प्रदर्शन करने के लिए होठों पर अपने आराध्य मोटा चेहरों पर बच्चे, गालों पर दोस्तों, और प्रेमियों के Kiss और निकटता के लिए इच्छा। Kiss सामाजिक बंधन के लिए जल्द से जल्द विकासवादी तंत्रों में से एक हो सकता है। जबकि वहाँ बहुत सारे स्पष्ट सुख हैं, विज्ञान द्वारा समर्थित कुछ उल्लेखनीय स्वास्थ्य लाभ भी हैं।


1. Kissing विज्ञप्ति लग रहा है-अच्छा हार्मोन


Kiss मस्तिष्क इनाम प्रणाली को सक्रिय करता है, ऑक्सीटोसिन की तरह न्यूरोट्रांसमीटर, "प्रेम हार्मोन," और वैसोप्रेसिन, शिशुओं और एक दूसरे के लिए रोमांटिक भागीदारों के साथ जो बांड माताओं को रिहा। यह हमारे मूड को संतुलित रखने के लिए अंतर्जात ओपिओइड, डोपामाइन और अन्य सहायक न्यूरोहोर्मोन भी जारी करता है।


2. Kiss Karne Se फील-गुड हार्मोंस में हीलिंग क्षमता होती है।


न्यूरोएंडोक्राइनोलॉजी लेटर्स में 2005 के एक अध्ययन के अनुसार, "[एल] ओव, खुशी, और वासना में तनाव को कम करने और स्वास्थ्य को बढ़ावा देने की क्षमता है, क्योंकि वे लाभकारी प्रेरणा और व्यवहार को ठीक करने या सुविधाजनक बनाने की क्षमता रखते हैं।" दूसरे शब्दों में, आपके तनाव हार्मोन को कम करके, आपका शरीर किसी भी शारीरिक प्रक्रियाओं को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर सकता है जो तनाव से ग्रस्त हैं, और अधिक सकारात्मक मानसिक स्वास्थ्य और व्यवहार में योगदान करने में मदद करते हैं।


3. Kiss Karne Se आप और अधिक सतर्क कर देता है।


Kiss Karne Se अक्सर एड्रेनालाईन और noradrenaline की रिहाई को उत्तेजित करता है। इतना ही नहीं ये रसायन आपकी हृदय गति को बढ़ाकर आपको उत्साहित महसूस करते हैं, वे आपको अधिक सतर्क करते हैं, क्योंकि आपका शरीर किसी भी तरह की क्रिया के लिए तैयार होता है।


5. अपने तनाव को कम करने से आपके कोलेस्ट्रॉल का स्तर कम हो सकता है।

kiss,kiss ke fayde,kiss ke side effect.kiss ke side effect in hindi,kiss na fayda,kissing,kiss na fayda,kiss na gerfayda,kiss karneke side effect on hidi,kiss kaise kare,kiss karnese kya hota hai
 

समान अध्ययन लेखकों का कहना है कि यदि स्नेही व्यवहार तनाव को कम करता है, "तो यह भविष्यवाणी करना तर्कसंगत है कि यह शारीरिक मापदंडों पर सुधार को भी प्रभावित करेगा जो कि तनाव से ग्रस्त हैं" जैसे कोलेस्ट्रॉल। कोलेस्ट्रॉल में कई आवश्यक शारीरिक कार्य होते हैं, वे लिखते हैं, "झिल्ली की तरलता को बनाए रखना, पित्त का उत्पादन करना और वसा में घुलनशील विटामिन के चयापचय में योगदान करना शामिल है।" यह कोर्टिसोल, एल्डोस्टेरोन, प्रोजेस्टेरोन, एस्ट्रोजेन और टेस्टोस्टेरोन जैसे स्टेरॉयड हार्मोन के उत्पादन के लिए "काफी हद तक जिम्मेदार" भी है।

6. Kiss Se  अपने एलर्जी के लक्षणों को कम कर सकते हैं।

तनाव से एलर्जी की प्रतिक्रिया बढ़ सकती है। Kissके बाद से,, उन फील गुड हार्मोन मस्तिष्क के लिए जैसा कि पहले उल्लेख भेजने के साथ-साथ कोर्टिसोल को समाप्त करने से तनाव कम कर देता है शरीर विज्ञान और व्यवहार में एक 2003 जापानी अध्ययन एलर्जी पर Kissके तनाव को कम गतिविधि के बीच संबंधों का पता लगाया। नब्बे प्रतिभागियों को समान रूप से तीन समूहों में विभाजित किया गया था: एटोपिक जिल्द की सूजन के साथ 30, एलर्जी राइनाइटिस के साथ 30 और एक नियंत्रण समूह में 30। अध्ययन में, विषयों, जिनमें लेखकों ने उल्लेख किया "आदतन Kissनहीं है," एक निजी कमरे में अपने साथी के साथ 30 मिनट के लिए चूमा जबकि नरम संगीत सुनने। उन्होंने पाया कि उनके स्मूच सत्रों के अंत में, प्रतिभागियों ने जापानी देवदार पराग और घर की धूल के कण से जुड़ी त्वचा की त्वचा (पित्ती) और प्लाज्मा न्यूरोट्रोफिन स्तर (एलर्जी की प्रतिक्रिया का संकेत) से महत्वपूर्ण राहत का अनुभव किया। 2015 में, इस अध्ययन ने आईजी नोबेल पुरस्कार जीता।

7. Kissing अपने प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने सकता है।


जब आप होठों पर कोई Kissआप बैक्टीरिया का आदान-प्रदान। यह या तो आपको बीमार बना सकता है, या यह आपको नए कीटाणुओं को उजागर करके आपकी प्रतिरक्षा को बढ़ावा देने में मदद कर सकता है जो इन जीवाणुओं से लड़ने की आपकी प्रतिरक्षा प्रणाली की क्षमता को मजबूत करते हैं। पत्रिका में एक 2014 के अध्ययन में पाया गया कि Microbiome जोड़े जो अक्सर चूमा और उनके लार में और जीभ की सतह पर एक ही माइक्रोबायोटा साझा करने के लिए की संभावना थे। कितनी बार? प्रति दिन कम से कम नौ बार।

8. एक Kiss एक दिन दंत चिकित्सक को दूर रखने हो सकता है।


उत्पादन लार, तरल पदार्थ है कि मुंह आसान निगलने बनाने के लिए बल्लेबाज को उत्तेजित करता है अपने लार ग्रंथियों Kissका कार्य। लार खाने के बाद आपके दांतों में चिपकने वाले कैविटी पैदा करने वाले कणों को हटाने में भी मदद करता है। इसलिए जब यह रोकता है गुहाओं Kissकहने के लिए एक खंड हो सकता है, यह चोट नहीं कर सकते हैं।

9. Kissing अपने अपने दोस्त की अनुकूलता निर्धारित करने में मदद कर सकते हैं।


शायद जिस तरह से आप क्या आप जानते हैं मिल गया है एक रोमांस आप उनकी आंखों, तरह शब्द, या जिस तरह से वे कोई लेना देना नहीं है, लेकिन बहुत ही सूक्ष्म संकेतों आप Kissके माध्यम से लेने है। यौन व्यवहार के अभिलेखागार में 2013 अध्ययन के अनुसार, Kiss pheromonal संकेतों का उपयोग का आकलन करने के आनुवंशिक ... अनुकूलता, सामान्य स्वास्थ्य, आनुवंशिक फिटनेस या मासिक धर्म चक्र के चरण और प्रजनन क्षमता अंतर्निहित द्वारा एक संभावित साथी के अवचेतन मूल्यांकन की सुविधा हो सकती है।" (ध्यान दें "यहां" - हमें अभी भी मानव फेरोमोन का सबूत नहीं मिला है।) वास्तव में, लेखक लिखते हैं, मुट्ठी भर समाजों में जहां मुंह से मुंह साथी संपर्क अज्ञात या मेहरबान है, जैसे मेहिनु ब्राजील की, रोमांटिक साथी अभी भी करने में संलग्न (वास्तव में, संस्कृतियों का केवल 46 प्रतिशत प्यार से चूमने के लिए जाना जाता है) ", सूँघने चाट या मलाई से जुड़े करीब का सामना करने वाली चेहरा संपर्क के Kissपरंपराओं।"

10. Kiss Karne Se अपने रिश्ते संतुष्टि में सुधार हो सकता है।

एक ही अध्ययन के लेखकों कि रोमांटिक Kiss Kaene के साथ-साथ शारीरिक संपर्क के अन्य रूपों का सुझावहै, तो आप व्यक्ति हैं Kiss से लगाव की भावनाओं कोमजबूत कर सकते हैं, रोमांटिक भागीदारों के बीच संबंधों को संतुष्टिकी भावना बढ़ रही है। औरयौन व्यवहार के अभिलेखागार में 2013 अध्ययन में पाया गया किअधिक लगातार Kiss एक की गुणवत्ता के बारेजोड़ों कथित भावनाओंसे जुड़ा हुआ था रिश्ते-अर्थात्, अधिकचुंबन, खुशवे थे-जो अधिकसेक्स के लिए मामला नहीं है।


Kiss Side Effect In Hindi

kiss,kiss ke fayde,kiss ke side effect.kiss ke side effect in hindi,kiss na fayda,kissing,kiss na fayda,kiss na gerfayda,kiss karneke side effect on hidi,kiss kaise kare,kiss karnese kya hota hai

एक ही कारण के लिए आप एक अजनबी के साथ एक कांटा साझा नहीं करेंगे या कहें, एक एटीएम को चाटना, अपनी जीभ को किसी और के मुंह में डालना आपके शरीर को आपदा के लिए सेट कर सकता है। ऐसे:

1. यह आपको खराब बैक्टीरिया को उजागर कर सकता है जो आपको दुखी महसूस करते हैं।
 
"मुंह रोगाणु के लिए एक संचरण मार्ग के रूप में सेवा कर सकता है क्योंकि जठरांत्र और श्वसन तंत्र के साथ घनिष्ठ संबंध है, और ये रोगाणु के लिए संक्रमण के सामान्य स्थल हैं," यूनिवर्सिटी ऑफ एरिज़ोना के ज़ुकरमैन कॉलेज ऑफ़ पब्लिक के एक माइक्रोबायोलॉजिस्ट केली रेनॉल्ड्स बताते हैं। स्वास्थ्य। और यह उन लोगों के लिए जाता है जो पूरी तरह से स्वस्थ लगते हैं, क्योंकि मनुष्य लक्षणों का अनुभव करने से पहले और बाद में कुछ दिनों के लिए लार के माध्यम से रोगजनकों को बहा सकता है।

जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, खुले मुँह Kissविशेष रूप से भावुक है: यह बंद मुँह Kiss की तुलना में अधिक रोगाणु हस्तांतरित कर देता है, और अधिक रोगाणु आप को उजागर कर रहे हैं, अधिक संभावना है कि आप बीमार पाने के लिए रेनॉल्ड्स के अनुसार कर रहे हैं।

जबकि है सब पर किसी को भी नहीं Kiss Karne Se बेहतरीन सुरक्षा के लिए, बस लोग हैं, जो एक बुखार (एक भांजीमार संकेत वे संक्रामक), नीचे चलाने लगते हैं, या महसूस की तरह वे हो रही है बीमार भी कर सकते हैं मदद Kiss नहीं। अन्यथा, Kissअर्थ हो सकता है कि आप एक स्ट्रेप मिलता है या जीवाणु संक्रमण staph, या कुछ मामलों में, एक ठंडा या फ्लू (हालांकि आप वास्तव में अधिक कणों एक संक्रमित व्यक्ति फैला देता है, जब वे खांसी श्वास से उन अनुबंध करने के लिए की संभावना हो, के बाद से कीटाणुओं को निलंबित कर दिया रेनॉल्ड्स के अनुसार हवा में श्वसन मार्ग में गहराई से साँस लेने की संभावना है)।

2. यह मोनोन्यूक्लिओसिस और मेनिन्जाइटिस जैसे वायरस फैला सकता है जो आपको हफ्तों तक बाहर रख सकते हैं, अगर महीनों में नहीं।

वे रेनॉल्ड्स के अनुसार Kissके माध्यम से सबसे अधिक प्रेषित रोगाणुओं की दो कर रहे हैं,। चूंकि मोनो वायरस लगातार बना रह सकता है और कुछ लोगों में छह महीने के लिए अत्यधिक थकान जैसे लक्षण पैदा कर सकता है, और मेनिन्जाइटिस, आपके मस्तिष्क और रीढ़ की हड्डी के आसपास के झिल्ली की सूजन, 10 दिनों तक रह सकता है, कभी-कभी स्थायी और यहां तक ​​कि जीवन भी पैदा कर सकता है। नुकसान की धमकी, न ही स्थिति दूर से वांछनीय हैं।

3. Kiss Karne Se यौन संचारित संक्रमण हो सकता है। (Kiss Ke Side Effect In Hindi)


जैसा कि आपने (उम्मीद है) सेक्स एड में सीखा है, रोगाणुओं, जो गोनोरिया, सिफलिस, दाद और एचपीवी का कारण बनता है, लार के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है। अक्सर स्पर्शोन्मुख, इन आसानी से भागीदारों के बीच में कार्य करता है में Kiss Karne Ke  के रूप में निर्दोष के रूप में पारित किया जा सकता।

4. Kiss ठंड घावों को जन्म दे सकता है।

Kiss सर्दियों के घावों, दाद वायरस है कि मुंह के चारों ओर द्रव से भरी छाले द्वारा चिह्नित किया गया है की वजह से एक संक्रमण फैल सकता है। चूंकि वायरस है कि क्या घावों दिखाई दे रहे हैं, की परवाह किए बिना संक्रामक हो सकता है Kissकोई है जो प्रभावित हो प्रतीत नहीं होता है अभी भी एक मुँह संक्रमण हो सकता है।


5. यह एचआईवी जैसे रक्त-जनित वायरस को उजागर कर सकता है।

एचआईवी आम तौर पर वीर्य, ​​योनि तरल पदार्थ, और रक्त के माध्यम से प्रेषित किया जाता है, आपके मसूड़ों में आँसू के लिए बंद मौका है कि दोनों तुम और एक संक्रमित साथी हो, जो बहुत कठिन brushing के कारण हो सकता है, जो आक्रामक लोमक करने पर प्रसारण करने के लिए नेतृत्व कर सकते हैं Kiss, या मसूड़े की सूजन के शुरुआती चरण, जिनमें से सभी रेनॉल्ड्स के अनुसार रक्त के आदान-प्रदान का अवसर बनाते हैं।

6. Kiss गुहाओं का कारण बन सकता है। (Kiss Ke Side Effect)


क्यों कि Kiss अपने साथी के दंत पट्टिका और cavities में पाया बैक्टीरिया के लिए आप को बेनकाब कर सकते हैं रेनॉल्ड्स के अनुसार, गुहाओं संक्रामक माना जाता है। और वह, एक साथी की सांस मिन्टी ताजा लगती है, चाहे है, क्योंकि किसी को भी तुम्हें चूम एक मौखिक संक्रमण पारित कर सकते हैं।

7. यह एक गंभीर एलर्जी प्रतिक्रिया को ट्रिगर कर सकता है।
 
लोग हैं, जो कोई है जो एक खाद्य वे एलर्जी एलर्जी की प्रतिक्रिया का अनुभव होगा करने के लिए खाया जाता है खाद्य एलर्जी के साथ Kiss पर एक स्वीडिश सर्वेक्षण के अनुसार, Kiss के कुछ 12 प्रतिशत। जब आपके साथी के भोजन को आप सहन नहीं कर सकते हैं, तो आप एक प्रतिक्रिया का अनुभव करने की अधिक संभावना रखते हैं - लेकिन आपकी संवेदनशीलता आपके एलर्जी की गंभीरता पर निर्भर करती है, जैसे कि आपके लक्षण, जिसमें पित्ती, चेहरे की सूजन, सांस की तकलीफ शामिल हो सकती है, और उल्टी जो एक्सपोज़र के कुछ मिनटों के भीतर हो सकती है। ऐसा क्यों है कि यह सुनिश्चित करने के लिए स्मार्ट है कि होंठ लॉक करने से पहले आपके साथी को आपकी एलर्जी के बारे में पता हो।




#kiss kaise kare 
#kiss kese karte he#lip kiss kaise kare#ladki ko kiss ke liye kaise raji kare#kiss kese karte h#ladki ko kiss karne ka tarika#kiss kare#lip kiss karne ka tarika#gf ko kiss kaise kare#kiss karne ka trika#kiss karne ka formula#kiss karne ka idea#girlfriend ko kiss kaise kare#french kiss karne ka tarika#girlfriend se kiss kaise kare#phone pe kiss kaise kare#kiss karne ka tareeqa#kiss karne ka tarika in urdu



 

 
 
 

Comments

Popular posts from this blog

Shu Thayu Full Movie Download || Shu Thayu Full Movie Download || Su Thayu Gujarati Movie

Til ||Til Ko Kaise Hataye || How to Remove Moles || तिल कैसे निकालें || Chehre Ke Til Ko Kaise Hataye || Til Meaning | In English Moles | Til In English | Til Meaning

Beer Ke Fayde || Beer Benefits In Hindi || Beer Ke Fayde ||Beer Ke Nuksan || Benefits Of Beer || Benefits Of Drinking Beer Health Benefits Of Beer